Menu
blogid : 9992 postid : 212

अच्छे लोगों से सावधान !!!!

Wise Man's Folly!
Wise Man's Folly!
  • 76 Posts
  • 902 Comments

मुझे अभी तक समझ नहीं आ रहा है कि किसी के फांसी होने पर मुझे खुश होना चाहिए या दुखी होना चाहिए…या फिर उदासीन रह जाना चाहिए!!!! मैं अचंभित हूँ कि बुद्ध को पूजने वाला यह देश बुद्धू कैसे हो गया ???? क्या हम अपने अतीत के बुद्धों से जियादा बुद्धिमान और प्रौढ़ हो गए हैं….???? क्या हमारा सारा स्वर्ण इतिहास गलत है….??? कृष्ण ने भी महाभारत करवाया था….लेकिन मुझे नहीं लगता कि उन्होंने कौरवों की मृत्यु का उत्सव मनाया होगा……!!!! किसी की हत्या करना किसी ख़ास सन्दर्भ में सही या गलत हो सकता है….लेकिन किसी की हत्या करने में मज़े लेना सिवाय विक्षिप्ता और रुग्णता के और क्या हो सकता है…?????? जो गलत है वो तो गलत हैं ही लकिन जो सही हैं मुझे उनके शराफत पर संदेह है…???? गलत का तो पता भी चल जाता है लेकिन शराफत का चोंगा पहन कर और अच्छे शब्दों की आर लेकर जब कोई गलत करता है तो उसको पहचानना मुश्किल हो जाता है…..मनोविज्ञान कहता है, ”ये जो भ्रष्टाचार के विरुद्ध आवाज़ उठा रहें लोग हैं ये वही लोग हैं जो कल खुद भ्रष्ट हो जायेंगे या अभी भी गहरे में हैं पर अभी साफ़ नहीं हुआ है”, ये जो शराबी है ये वहीँ लोग हैं जो एक दिन कहते थे ‘मैं कभी शराब नहीं पिऊंगा’, ये जो हत्यारे हैं ये वही लोग हैं जो एक दिन हत्या के विरोध में थे और कभी गलती से अगर इनसे एक कीड़ा भी मर जाता था तो ये दो दिन तक अफ़सोस जाहिर करते थे…., ‘ये जो आज हम भ्रष्ट राजनेता देखते हैं ये वही लोग हैं जिन्होंने कभी भर्ष्टाचार के खिलाफ आवाज़ उठाई थी….!जीवन एक पहेली है, मैं ने जब भी देखा है शरीफ आदमी को ही भ्रष्ट होते हुए देखा है, अहिंसक हो ही हिंसक होते हुए देखा है….!!!!
इस देश ने अंगुलिमाल को सन्यासी होते हुए देखा है, बाल्मीकि को कवी होते हुए देखा है…और न जाने कितने कवियों और संतो को पाखंड के मार्ग पर जाते हुए देखा है…..!!! मेरी दृष्टि में गौतम बुद्ध भारतीय नहीं थे अगर होते तो अंगुलीमाल को फांसी दे देते और उत्सव मानते बुराई का अंत करके……मेरी दृष्टि में कृष्ण भी भारतीय नहीं थे अगर होते तो अर्जुन से स्थिति प्रग्य होने को नहीं कहते….! और महावीर तो भारतीय किसी भी अर्थों में नहीं हो सकते, उनका भारतीय होना तो असंभव है… …!!
मुझे इस बात कि ख़ुशी है आज एक रावण का अंत हो गया….ये अंग्रेजों से आज़ादी लेने के बाद हमारी दूसरी सबसे बड़ी उपलब्धि है…!!! जय हिन्द !!!! मेरा/हमारा भारत महान!!!!!

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply